हमारी अपील है की आप कोरोना वायरस लॉकडाउन में अपने घरों में ही रहें, घर से बाहर ना निकलें  

Last Updated: Friday, April 8, 2016

How to copy text from copy protected sites?

नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं आप सब? मुझे पोस्ट किये करीब एक साल हो गया क्योकि मुझे इस ब्लॉग पर viewers ही नही मिल रहे थे। अब बिना post किये अच्छे viewers आ रहे हैं तो मैना सोचा की अब आप लोगो तक अपनी बात शेयर करनी चाहिए। इसलिए मैं आप के लिए एक इन्टरनेट ट्रिक लाया हूँ। इसमें मैं आप को बताऊंगा कि किसी दूसरी वेबसाइट, जो कि मेरी site की तरह copy protected हो उससे text कैसे copy करते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

नोट: इस ट्रिक का इस्तेमाल केवल personal रूप से करें। इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल नही करे। ऐसा करने पर HindiTechWorld जिम्मेदार नही होगा।

इस ट्रिक को करने के लिए आप के पास google chrome ब्राउज़र होना चाहिए। अगर नही है तो गूगल में सर्च कर के download कर सकते हैं।
उसके बाद निचे दिए गए steps को follow करें और इनको फॉलो करने के लिए निचे दिए गए image का use करें:-



Step 1: सबसे पहले इस link पर क्लिक करें। इसपर क्लिक करने के बाद आप Chrome Web Store में पहुँच जायेंगे। इस वेब स्टोर में आप को कई सरे apps और extension देखने को मिल जायेंगे।
Step 2: उसके बाद left hand side में दिए गए सर्च बॉक्स में Allow Copy सर्च करें।
Step 3: सर्च करने के बाद सबसे पहली extension को ADD To Chrome पर क्लिक कर के install कर लें।
Step 4: install करने के बाद आप के browser tab में ऊपर की तरफ एक icon दिखेगा। अब जब भी किसी copy protected साईट से text copy करना हो तो उस पर क्लिक करें फिर कॉपी कर लें।

उम्मीद है आप को post पसंद आई होगी। अगर हाँ, तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें।

धन्यवाद!

  

No comments:

Post a Comment

"SPAM COMMENTS" are not allowed, it will be "DELETED" immediately.